श्रावस्ती जिले की बुद्ध स्थली के ब्लाक इकौना

श्रावस्ती जिले की बुद्ध स्थली के ब्लाक इकौना के चिकित्सालय परिसर में,आज सामाजिक संस्था सदभावना से ताल्लुक रखने वाले , ७गांवों के* किशोर क्लब*के सदस्यो ने इकट्ठे होकर बैठक की और धरती के भगवान रूप में * चिकित्सक* को समाज का सबसे बड़ा सेवक मानते हुए,आज जंगल के गांवों से निकले ,उस कुशाग्र चिकित्सा अधीक्षक को सम्मानित किया जिसने CPMT की परीक्षा पास करने के बाद स्ट्रीट लाइट देखी थी।

Hospital superintendent श्री Dr• आशीष श्रीवास्तव की अगुवाई में २४सितम्बर को जिले की जनप्रिय जिलाधीश के गरिमा पूर्ण आतिथ्य के मध्य , लालकिले की प्राचीर से प्रधानमंत्री जी द्वारा पंच प्राणों को लेकर, मुल्क के आवाम के किए गए आह्वान को, श्रावस्ती के गावों में ,पियर एजुकेटर के सहारे सबसे पहले उतारने के अभिनव प्रयोग को, उसी दिन से २अक्तूबर तक *पंच प्रण दिवस* के रूप में मनाए जाने के सामूहिक संकल्प लिए गए। बहन उमा मिश्रा ने २००७के दौर के हमारे संघर्षों का स्मरण सदन को कराया।

इस अवसर पर इटौझा,कैलाशपुर, मोहनीपुर, मझौव्वा सुमाल,भगवानपुर बनकट, इकौना देहात, व मोहम्मद पुर राजा पंचायतों के अध्यक्ष गण, कुमारी रवि मिश्रा,दिव्या श्रीवास्तव,रोली पाण्डेय प्रमुख रूप से मौजूद रहे। DR•राहुल जी, Bcpm वसीम जी, किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के समन्वयक नाजिम जी, आज के *सेवा सम्मान दिवस* के साक्षी रहे। कार्य क्रम के पश्चात्, समाज की किशोर वॉलिंटियर ने *सदभावना सम्मान पेय* में भाग लिया।

Related posts

Leave a Comment