लखीमपुर

लखीमपुर

माशूक अली

कमिश्नर ने ली अफसरों की बैठक, दिए निर्देश।

 

लखीमपुर खीरी 18 जुलाई। सोमवार की दोपहर 3:30 बजे आयुक्त, लखनऊ मंडल डॉ रोशन जैकब ने कलेक्ट्रेट सभागार में सभी जनपदीय अधिकारियों के साथ जरूरी बैठक ली, संबंधित को जरूरी निर्देश दिए।

 

बैठक की शुरुआत में आयुक्त ने सभी अधिकारियों का परिचय जाना। आयुक्त ने कहा कि सभी नगरीय निकाय साफ सफाई पर विशेष फोकस करें। सफाई उपकरण खरीदने में कतई कंजूसी ना करें। उन्होंने हेल्प महकमे के अफसरों से विशेष संचारी रोग अभियान एवं दस्तक अभियान की प्रगति जानी। जनसामान्य में “क्या करें क्या न करें” की जानकारी का व्यापक प्रचार कराए। स्वास्थ्य महकमा अपनी कमर करते हुए फील्ड में एक्टिवेट होकर काम करें। डीपीआरओ से साफ सफाई का एक्शन प्लान जाना। डीपीआरओ सौम्यशील ने बताया कि सफाई से पहले, सफाई के दौरान एवं सफाई के बाद की तस्वीरें भी मंगाई जा रही। सभी बाढ़ से प्रभावित होने वाले गांव में फोकस करके अभियान चलाएं।

 

*सावन मास, कावर यात्रा पर कमिश्नर ने ली अफ़सरो की बैठक, जानी तैयारियां*

आयुक्त डॉ रोशन जैकब ने डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व एसपी संजीव सुमन की मौजूदगी में श्रावण मास, सोमवार एवं अन्य विशेष तिथियों में प्रशासन की तैयारियों की गहन समीक्षा की, संबंधित को जरूरी निर्देश दिए। बैठक का संचालन सीडीओ अनिल सिंह ने किया।

 

डीएम-एसपी ने कावड़ यात्रा,श्रावण मास के तहत की गई तैयारियों की विस्तृत जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने वहां लगाए गए मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारियों के भी संबंध में जानकारी दी। कमिश्नर ने पार्किंग, डायवर्जन, भीड़ प्रबंधन सहित अन्य बिंदुओं पर विस्तृत समीक्षा की। निर्देश दिए कि गोला जाने वाले मार्गों पर पड़ने वाले ढाबों पर समय-समय पर फूड सेफ्टी विभाग सैंपलिग करते हुए सतर्क दृष्टि रखे। इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम में स्वास्थ्य, विद्युत महकमे की भी शिफ्टवार ड्यूटी लगाई जाए। महत्वपूर्ण तिथियों पर विद्युत की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित कराए।

 

एडीएम संजय सिंह ने बताया कि आईजी, डीएम, एसपी ने गोला में श्रावण मास एवं कावड़ यात्रा प्रबंधन के संबंध में बैठक की हैं। मंदिर परिसर की साफ सफाई हेतु नगरिया निकाय गोला से अतिरिक्त कार्मिकों को भी लगाया गया। एएसपी अरुण कुमार सिंह ने पार्किंग स्थलों, रूट डायवर्जन क्राउड मैनेजमेंट सहित इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम की जानकारी दी। विशेष तिथियों पर अस्थाई बस अड्डे से बसों का संचालन कराया जा रहा। वहां पर्याप्त एवं भारी पुलिस बल की तैनाती है। वही पीए सिस्टम, एलईडी स्क्रीन, वॉलिंटियर सहित अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी दी। बैठक के अंत में डीएम ने कहा कि जो भी दिशानिर्देश आयुक्त द्वारा बैठक में दिए उनका पूरी तरह अनुपालन कराया जाएगा।रिपोर्टर अमित

Related posts

Leave a Comment