ईद व रमजान

ईद व रमजान को लेकर पिहानी पुलिस ने ग्रामीण व कस्बे की शिया व सुन्नी समुदाय की पैंतालीस मस्जिदों के पेश इमाम ,मौलाना, धर्म गुरुओं के साथ बैठक कर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की

ताहिर खान ,रमजान व ईद को लेकर पिहानी पुलिस हुई सतर्क, आपसी सौहार्द व अमन चैन बनाए रखने की अपीलधरना व धार्मिक जुलूस के लिए पुलिस को अनुबंध पत्र देना अनिवार्य

पुलिस ने कहा कि खुराफातियों से सख्ती से निपटा जाएगा

“एक लोकतांत्रिक देश में, लोगों को लोकतांत्रिक तरीके से अपनी शिकायतों को दूर करने का अधिकार है। लोगों के पास अधिकार हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको पूर्ण अधिकार है। हमारी शिकायतों को दूर करते समय कुछ उचित प्रतिबंध हैं। किसी को कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए, यह बात बुधवार को कोतवाली पिहानी में कोतवाल डीके सिंह ने शिया व सुन्नी समुदाय के मस्जिदों के पेश इमाम ,मौलाना व धर्म गुरुओं से कही। उन्होंने कहा हिंदू मुस्लिम या किसी भी धर्म के लोगों का शांतिपूर्ण धरना, जुलूस -अनुबंध पत्र के साथ सभी स्वीकार्य हैं, लेकिन हिंसा का सहारा लेना, कानून को अपने हाथ में लेना बिल्कुल अस्वीकार्य है।” चाहे वह किसी भी जाति धर्म का हो कानून सबके लिए बराबर है । यदि कोई भी गुंडागर्दी ,सौहार्द अमन-चैन बिगाड़ने का काम करेगा तो पुलिस उसके साथ सख्ती से निपटेगी।

कोतवाल डीके सिंह ने मौजूद लोगों से कहा कि पुलिस विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भड़काऊ संदेशों, उकसाने, नफरत भरे भाषणों, वीडियो क्लिपिंग और झूठे बयानों पर कड़ी निगरानी रख रही है, जिनमें हिंसा भड़काने की क्षमता है। ऐसे अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

डीके सिंह ने लोगों से पिहानी की छवि को ‘शांति के द्वीप’ के रूप में बनाए रखने की अपील की।

उन्होंने कहा, “समाज को एकजुट, सहयोगी और एक दूसरे से प्यार करना चाहिए, और इसी तरह समाज विकास की ओर बढ़ता है,”

इन मस्जिदों के जिम्मेदारों को पुलिस ने बुलाया

राभा वाजिद नगर ,दहेलिया, अब्दुल्ला नगर, इटारा, कुशवारी, महमूद पुर सरैया, माफी, सरैया, करीमनगर, गदनापुर, अमिरता, लेहना ,खटेली ,झबरन पुरवा, हसैया, बजेहरा,कल्याणी, कुल्लही, बूढ़ा गांव ,हिंदू नगर, काशी खेड़ा, पंडरवा, कस्बे के कटरा बाजार ,नागर,कोटकला ,लोहानी ,छीपीटोला ,नागर, खुरमुली ,नई बस्ती समेत कुल 45 मस्जिदों के जिम्मेदारों को शांति कमेटी की बैठक में बुलाया गया।

Related posts

Leave a Comment