बाला जी के जागरण में झूमे भक्त 

बाला जी के जागरण में झूमे भक्त

 

डॉ0कल्प राम त्रिपाठी ब्यूरोचीफ गोण्डा

 

जयप्रभा ग्राम श्री बालाजी सेवा समिति महाराजगंज की ओर से बालाजी महाराज की शान में मंगलवार की रात भंडारे व रात्रि जागरण का आयोजन किया गया ।तिवारी ब्रदर्स के प्रांगण में मेहंदीपुर बालाजी की भव्य झांकी सजाई गई।भक्तों ने अर्जी लगा कर बालाजी महाराज का दर्शन व पूजन अर्चन की।पूरी रात भक्तों ने रात्रि जागरण का आनंद लिया।जागरण में बालाजी जागरण इवेंट गोण्डा का रहा। जागरण में प्रयागराज की सुप्रसिद्ध भजन गायिका जूली सिंह,गगनदीप,गितेश प्रकाश व राहुल की झमाझम अदभुत प्रस्तुति से पूरा प्रांगण भक्तिमय हो गया।

जागरण की आगाज भजन गायक गितेश प्रकाश ने गणेश वंदना सारे जगत में पूजा होइया गणपति बप्पा मोरिया व तेरे बालाजी सरकार डंका बाजे मेंहदीपुर में,….. पर सबको झूमने को मजबूर कर दिया।बालाजी जागरण इवेंट के कलाकारों ने तेरे नैना पर जाऊं बलिहारी रसिया, व होली के गीतों की प्रस्तुति पर लोग थिरक उठे। भक्तों ने कलाकारों के साथ बृंदावन के फूलों की होली का आनंद लिया।

प्रयागराज की सुप्रसिद्ध भजन गायिका जूली सिंह ने बाबा के दरबार में बाला जी के साथ साथ बाबा खाटू श्याम जी के भजनों की हाजिरी लगाकर शुरुआत की। उन्होंने गाया ‘ओ राम नाम मतवाले लंका को जलाने वाले,…. हम तो बाबा के सहारे चलते हैं…हारे हारे हारे वो वो वो तुम हारे के सहारे… . प्रस्तुति पर लोगों को झूमने के लिए मजबूर कर दिया, व तालियों से खूब वाहवाही बटोरी।उनकी भारत माता के चरणों में सरहद पर निगरानी कर रहे सैनिकों के लिए जोरदार प्रस्तुति की।अयोध्या के गायक गगनदीप ने जयकारा बुलाओ बालाजी सरकार की,जो राम को लाएं हैं हम उनको लाएंगे की अपनी प्रस्तुति कर लोगों को मंत्र मुग्धकर दिया।।इन सुरों के कलाकारों का ढोलक पर चांद भाई,पैड पर विनय चन्द्र,कीबोर्ड पर कादिर व भांगड़ा ढोल पर शिव कुमार बडकऊ ने साथ दिया। सुमित बजरंगी झांकी ग्रूप रहा। जिसमें गणेश जी, राम दरबार, हनुमान जी, शंकर जी और राधाकृष्ण की आदि झांकी की प्रस्तुति दी। सुबह बाबा की आरती व छप्पन भोग के प्रसाद से कार्यक्रम का समापन हुआ। समिति के रमाशंकर गुप्ता ने आए हुए लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया।इस कार्यक्रम में सुरक्षा को देखते हुए पुलिस प्रशासन खरगूपुर थाना प्रभारी सतानंद पाण्डेय अपने दल बल के साथ महिला,पुरुष आरक्षी सहित मुस्तैद नजर आये।

Related posts

Leave a Comment