मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कब्रिस्तान की जमीन को जोतने का लगाया आरोप

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कब्रिस्तान की जमीन को जोतने का लगाया आरोप

बहसूमा। क्षेत्र के गांव महमूदपुर सिखेड़ा मैं कब्रिस्तान के मामले को लेकर मुस्लिम समाज के लोगों ने पड़ोसी किसान के खिलाफ जबरन खेत जोतने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। पुलिस तहरीर के आधार पर जांच में जुट गई है। मुस्लिम समुदाय के लोगों कहना है कि उनके दिए गए प्रार्थना पत्र पर उच्चाधिकारियों ने पैमाइश कराने के बाद कब्जा दिलाया था। लेकिन रविवार को दबंगई किसान ने जबरन खेत जोत दिए। वही किसान का कहना है कि उच्चाधिकारियों ने पैमाईश गलत कर उनकी जमीन पर खन्टी लगवा दी थी। उन्होंने जिलाधिकारी को एक प्रार्थना पत्र देते हुए दोबारा पैमाईश कराने की मांग की थी। लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जिसके उपरांत अपने खेत को जोता गया है।
बताते चलें कि गांव महमूदपुर सिखेड़ा में खसरा खाता संख्या 464 खसरा संख्या 78 रकबा 0.01 कब्रिस्तान को लेकर कई वर्षों से विवाद चला रहा है। जिसमें मुस्लिम समुदाय के अब्दुल गफ्फार पुत्र यासीन एवं शहाबुद्दीन, जुल्फकार, जमीलूद्दीन आदि लोगों ने कब्रिस्तान के रकबे को पूरा करने के लिए उच्चाधिकारियों को एक प्रार्थना पत्र दिया था। जिसमें एसडीएम मवाना के आदेश पर कानूनगो क्षेत्रों के लेखपाल ने पुलिस बल को साथ लेकर मौके पर जाकर पैमाइश करा दी थी। जिसमें कब्रिस्तान की भूमि को कब्जा मुक्त कराने के बाद तारबंदी भी करा दी थी। लेकिन उसके बाद पड़ोसी किसान ने जबरदस्ती कब्जा मुक्त की गई जमीन पर ट्रैक्टर से खेत जोत दी। जब मुस्लिम समुदाय के लोगों को पता लगा तो उन्होंने विरोध किया तो वह नहीं माने। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने थाना पर आकर खेत जोत रहे छह दबंग किसानो को नामजद करते हुए तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। मुस्लिम समुदाय के अब्दुल गफ्फार पुत्र यासीन ने बताया कि कई बार कब्रिस्तान को प्रशासन ने कब्जा मुक्त कराई है। लेकिन बार-बार दबंगई किसान जोत देते हैं। उसके बाद रविवार को पुनः खेत जोत दिये है। इन लोगों के खिलाफ तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है।
*क्या कहते थाना प्रभारी निरीक्षक*
थाना प्रभारी निरीक्षक महावीर सिंह का कहना है कि उन्हें कब्रिस्तान की जमीन को जोतने की सूचना प्राप्त हुई थी। जिसमें पुलिसबल को साथ लेकर कार्यों को रुकवा दिया गया है। उन्होंने दोनों समुदाय के लोगों को शांतिभंग न करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि यदि शांतिभंग की गई तो कठोर कार्यवाही की जाएगी।

Related posts

Leave a Comment