SunnyHaridwar News8791204683

SunnyHaridwar
News8791204683

*हरिद्वार 02 अप्रैल 2024*
लोकसभा सामान्य निर्वाचन को निष्पक्ष एवं पारदर्शी रूप से संपन्न कराने के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त सामान्य प्रेक्षक, रिटर्निंग ऑफिसर व चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों एवम प्रतिनिधियों के समक्ष ईवीएम का विधानसभा क्षेत्रवार (बूथवार) रेंडमाइजेशन किया गया। राजनीतिक दलों की सहमति पर अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों के कई बार रेंडमाईजेशन करने पर प्रतिनिधियों की संतुष्टि के पश्चात सूची तैयार की गई। जिसपर संबंधित व्यक्तियों द्वारा हस्ताक्षर किए गए।
रिटर्निंग ऑफिसर एवम जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि द्वितीय रेंडमाइजेशन की प्रक्रिया से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए ईवीएम मशीनों का बूथवार चिह्नीकरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुपालन में मतदान प्रक्रिया को पूर्ण रूप से पारदर्शी एवं निष्पक्षता से कराने के लिए किया गया है जिससे राजनीतिक दलों द्वारा ईवीएम मशीनों को लेकर किसी प्रकार का कोई संदेह न रहे।
रेंडमाईजेशन के दौरान राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों द्वारा ईवीएम का बूथवार नंबर बताकर प्रक्रिया की पारदर्शिता प्रमाणित करने के लिए कई–कई बार रेंडमाईजेशन किया गया। प्रेक्षकों एवं राजनीतिक दलों के
प्रतिनिधियों द्वारा जिला प्रशासन द्वारा रेंडमाईजेशन की कार्यवाही पर संतोष व्यक्त किया गया।
इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी पीएल शाह, उप जिलाधिकारी मनीष सिंह सहित चुनावी लड़ रहे उम्मीदवार एवम उनके निर्वाचन अभिकर्ता आदि उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment