मधईपुर खन्डेराय में अवैध मिट्टी खनन का डीएम ने औचक निरीक्षण*

मधईपुर खन्डेराय में अवैध मिट्टी खनन का डीएम ने औचक निरीक्षण*

 

गोंडा तहसील करनैलगंज अंतर्गत परसपुर ग्राम मधईपुर खन्डेराय में हो रहे अवैध मिट्टी खनन की शिकायत का जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने औचक निरीक्षण कर लिया जायजा। अवैध मिट्टी खनन की शिकायत ट्विटर एवं सोशल मीडिया के माध्यम से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को मौके का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान खेत में साधारण मिट्टी का अवैध खनन 1100 घन मीटर पाया गया। इसके संबंध में जिलाधिकारी ने संबंधित क्षेत्र के राजस्व निरीक्षक लेखपाल तथा उप जिलाधिकारी करनैलगंज विशाल कुमार को कार्यवाही करने की निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया है कि जनपद में कुल 10 परमिशन मिट्टी खनन के लिए जारी किए गए हैं, इसके अतिरिक्त यदि जनपद में अवैध मिट्टी खनन करते हुए पाया गया तो संबंधित के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं।

उन्होंने बताया है कि जनपद में कुल 10 स्थान के लिए मिट्टी खनन की वैध परमिशन जारी किया गया है। जिसमें चार परमिशन तहसील सदर गोंडा के अंतर्गत तथा 6 परमिशन तहसील करनैलगंज में जारी किया गया है।

निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी करनैलगंज विशाल कुमार, राजस्व निरीक्षक संबंधित क्षेत्र व लेखपाल मौके पर उपस्थित रहे। संवाददाता ऋषभ मिश्रा ।

Related posts

Leave a Comment