23 मई 2023 लखनऊ।

23 मई 2023 लखनऊ।
खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2023 के आयोजन के दृष्टिगत आज जिलाधिकारी श्री सूर्य पाल गंगवार द्वारा कुर्सी रोड स्थित integral यूनिवर्सिटी में खिलाड़ियों के रहने के लिए की गई व्यवस्थाओं व गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट कालेज में खेल प्रतियोगिताओं की चल रही तैयारियों का निरीक्षण किया। निरीक्षण की शुरुआत जिलाधिकारी द्वारा integral यूनिवर्सिटी के हास्टल एरिया से की गई।

जिलाधिकारी द्वारा हॉस्टल एरिया में पहुंच कर खिलाड़ियों को उपलब्ध कराए गए कमरों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान हॉस्टल के सभी कमरों में एसी की सुविधा पाई गई। जिलाधिकारी ने बताया की खेलो इंडिया गेम्स में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ी अपने अपने ठहरने के स्थलों पर पहुंचने लगे है। जिलाधिकारी द्वारा कमरों में रुके हुए खिलाड़ियों से भी संवाद किया गया और उनके लिए की गई व्यवस्थाओं के बारे में फीडबैक भी लिया। खिलाड़ियों द्वारा जिलाधिकारी को बताया गया की सभी व्यवस्थाएं उपलब्ध है, किसी भी प्रकार की कोई असुविधा नहीं हैं।

उक्त के बाद जिलाधिकारी द्वारा हॉस्टल एरिया के शौचालयों का भी निरीक्षण किया गया। सभी शौचालयों में पर्याप्त साफ सफाई पाई गई। जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया की हर शौचालय में एक डेडीकेटेड सफाई कर्मी की नियुक्ति करना सुनिश्चित की जाए ताकि 24×7 सफाई व्यवस्था बनी रहे। उपजिलाधिकारी बीकेटी द्वारा बताया गया की अभी तक कुल 513 खिलाड़ी आ चुके हैं। उक्त के पश्चात जिलाधिकारी द्वारा डाइनिंग एरिया का भी निरीक्षण किया गया। गर्मी के मौसम के दृष्टिगत जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिए गए की डाइनिंग एरिया में बड़े कूलरो की व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा की आयोजन में प्रतिभाग करने आए सभी लोगो को कोई असुविधा न होने पाए।

उक्त के पश्चात जिलाधिकारी द्वारा गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट कालेज में बनाए गए प्ले एरिया का निरीक्षण किया गया। उपजिलाधिकारी द्वारा बताया गया की फुटबाल, हॉकी, एथेलेटिक, लॉन टेनिस आदि के लिए सभी प्ले एरिया तैयार हो गए है। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिए गए की गर्मी के मौसम को देखते हुए सभी प्ले एरिया में पेय जल की पर्याप्त व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाए। जिसके संबंध में इवेंट मैनेजमेंट संस्था द्वारा बताया गया की प्ले एरिया के पास 7 वाटर स्टेशन बनाए गए है। उपजिलाधिकारी द्वारा बताया गया की प्ले एरिया में मेडिकल कैंप व als एम्बुलेंस की व्यवस्था को सुनिश्चित किया गया है।

निरीक्षण में उप जिलाधिकारी बी के टी सुश्री प्रज्ञा पांडे व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Comment