*महाविद्यालय कालेज कुसमी की अव्यवस्थाओ को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद करेगा उग्र आन्दोलन,वनी रणनीति*

*महाविद्यालय कालेज कुसमी की अव्यवस्थाओ को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद करेगा उग्र आन्दोलन,वनी रणनीति*

अमित श्रीवास्तव

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला सीधी नगर इकाई कुसमी द्वारा आज जिला संयोजक महेंद्र मिश्रा द्वारा यह बताया गया कि शासकीय महाविद्यालय में अव्यवस्थाओं एवं छात्राओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हो रही कॉलेज प्रशासन की लापरवाही के विरुद्ध महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं से मुलाकात करके वहां की समस्या से अवगत हुए एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्रों के सम्मान में निरंतर ज्ञापन आंदोलन के माध्यम से छात्र हित के लिए लड़ाई लड़ती आई है महाविद्यालय में प्रातः 11:00 बजे से ही छात्र छात्राओं का जमावड़ा लग गया जिसमें विद्यार्थी परिषद के द्वारा निम्न विषयों को लेकर प्रचार महोदय से मुलाकात करने गए तो प्राचार्य महोदय ही मौजूद नहीं रहे महाविद्यालय परिसर में। सुरक्षा को दृष्टि में रखते हुए एक महिला गार्ड एवं पुरुष गार्ड महाविद्यालय के पूरे परिसर में सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे तत्काल लगाए जाएं जिससे महाविद्यालय सुरक्षित हो सके।
छात्रा सुरक्षा की दृष्टि से महिला गार्ड की व्यवस्था की जाए।
*कालेज परिषर हो अतिक्रमण एवम नशा मुक्त*
महाविद्यालय कैंपस के अंदर कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है जिससे असामाजिक तत्वों का आना जाना लगा रहता है जिससे घटनाएं घटती रहती हैं अतः महाविद्यालय से अवैध अतिक्रमण को तत्काल हटाया जाए तथा कालेज परिषर के पीछे लगी झाड़ियों को हटाया जाय जहां आये दिन नशे की फिरक्त में लोग आते जाते रहते हैं तथा परिषर को नशा मुक्त किया जाय ।
*नही हुए अभी तक परीक्षा परिणाम घोषित*
शैक्षणिक सत्र 2022 बैच के परीक्षा परिणाम अभी तक घोषित नहीं किए गए हैं जिस कारण विद्यार्थी परेशान है अतः रुके हुए परीक्षा परिणाम को तत्काल घोषित किया जाए एवं द्वितीय वर्ष और तृतीय वर्ष के बहुत सारे विद्यार्थी अभी तक प्रवेश नहीं लिया था उन्हें अंतिम मौका दिया जाए।
शैक्षणिक सत्र 2022 23 की सभी कक्षाएं सुरक्षित रूप से संचालित की जाए। प्राचार्य महोदय को बुलाया गया तो पता चला कि वह महाविद्यालय में है ही नहीं अन्य प्रोफेसर भी मौजूद नहीं रहे महाविद्यालय कैंपस में लगभग 8 गेस्ट प्रोफेसर हैं जो कि मात्र 2 प्रोफेसर के माथे पूरा महाविद्यालय संचालित हो रहा है इस तरह से कैसे संभव है महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को अध्ययन संभव है।
इन सभी समश्याओ के निराकरण हेतु विद्यार्थी परिषद ने महाविद्यालय प्राचार्य को चेतावनी देते हुए यह कहा कि उपरोक्त सभी समस्याओं का निराकरण महाविद्यालय प्रशासन 10 दिन के अंदर करें अन्यथा विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगा विद्यार्थी परिषद के नगर अध्यक्ष डॉ श्रीकांत जी, नगर मंत्री बादल श्रीवास्तव एवं अन्य सभी छात्र छात्राओं उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Comment