*इंडिया एक्सप्रेस न्यूज क्राइम ब्यूरो नबी अहमद,,,,,,, लखनऊ

*इंडिया एक्सप्रेस न्यूज क्राइम ब्यूरो नबी अहमद,,,,,,, लखनऊ प्राथमिक विद्यालय अलीनगर खुर्द सरोजनी नगर लखनऊ में आयोजित हुआ चहक कार्यक्रम*।
विद्यालय प्रांगण में कार्यक्रम सरोजनी नगर के ए.आर.पी उदय प्रताप सिंह की देखरेख में संपन्न हुआ । कार्यक्रम में निपुण कक्षा प्रभारी शिक्षिका नसीम सेहर, प्रधानाध्यापिका आभा रानी शुक्ला, शिक्षक प्रतिनिधि रीना त्रिपाठी ,सरिता यादव सहित कई अभिभावक उपस्थित रहे।
कक्षा एक के नवीन नामांकित बच्चों के अभिभावकों को शामिल किया गया।कार्यक्रम के तहत अभिभावकों के सामने बच्चों द्वारा कविता पाठ, कहानी सुनाना, रोल प्ले आदि का प्रदर्शन किया गया। इसके अलावा खेल, विज्ञान से संबंधित गतिविधियां और एक से दस की संख्या से संबंधित विभिन्न पैटर्न की पहचान बच्चों के द्वारा की गई। अपने द्वारा रंगों से बनाए गए छोटे-छोटे चित्र बच्चों ने दिखाए।

नई पहल, ‘चहक- चिल्ड्रन हैप्पीनेस इन एंबियंस एंड एक्वायरिंग नॉलेज’ एक तरह की अभिभावक-शिक्षक बैठक आहूत की गई, जिसमें माता-पिता को शिक्षिका नसीम सेहर द्वारा स्कूल में अपने बच्चे द्वारा की गई प्रगति के बारे में जानकारी दी गई। बच्चे नहीं बड़े ही उत्साह से अपने अभिभावकों के सामने वाक्य पढ़कर सुनाएं और गणित के जोड़ घटाने के सवाल करके दिखाए व अपने ज्ञान का प्रदर्शन किया।
उत्साहवर्धन के लिए बच्चों को ए आर पी उदय प्रताप सिंह द्वारा कलर भेंट किए गए। उपस्थित सभी अभिभावकों ने बहुत ही रुचि से कार्यक्रम में प्रतिभाग किया और बच्चों की गतिविधियां देख कर खुश हुए। यह कार्यक्रम देखकर यही कहा जा सकता है कि……..
“चहकेगा बाल मन तभी चहकेगा विद्यालय का प्रांगण”

Related posts

Leave a Comment