डीएम ने की सड़कों के निर्माण कार्यों एवं प्रगति से संबंधित समीक्षा

डीएम ने की सड़कों के निर्माण कार्यों एवं प्रगति से संबंधित समीक्षा

सड़क निर्माण की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें अधिकारी-डीएम

ब्यूरो रिपोर्ट दुर्गेश जायसवाल

गोण्डा शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी डॉ० उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में जनपद में 50 लाख से ऊपर के चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई। समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने सड़कों के निर्माण के संबंध में पीडब्ल्यूडी व अन्य सम्बन्धित विभागों को निर्देश दिये कि सभी सड़कें पूर्ण गुणवत्ता के साथ बनाई जाए। किसी भी सड़क के निर्माण में गुणवत्ता से कोई भी समझौता न किया जाए। यदि किसी सड़क के निर्माण में गुणवत्ता में लापरवाही बरती जाएगी तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा जनपद को गड्ढा मुक्त बनाया जाए। जनपद में निर्माणाधीन सभी सड़कों का निर्माण समय के अंदर पूर्ण किया जाए। उन्होंने कहा कि यदि किसी सड़क के निर्माण में बजट के अभाव के कारण रुकावट आ रही है, तो शासन स्तर पर पत्र भेजकर बजट की मांग की जाए।
बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद में हो रहे सड़क निर्माण के कार्यों के प्रगति के संबंध में समीक्षा करते हुए सीएचसी उमरिया, लेखपाल ट्रेनिंग सेंटर, कृषि महाविद्यालय, विधि विज्ञान प्रयोगशाला, अटल आवासीय विद्यालय सिसवा मनकापुर, राजकीय महाविद्यालय, इंजीनियरिंग कॉलेज, आईटीआई परसपुर, महिला छात्रावास, मिनी स्टेडियम नरेचा, स्वच्छ पेयजल, यूपीपीसीएल तथा निर्माण खंड डिवीजन बलरामपुर द्वारा किए जा रहे निर्माण 30वीं पीएसी, मेडिकल कॉलेज, तहसील सदर राजकीय आवास, पर्यटन विभाग सहित कई अन्य विभागों के निर्माण कार्यों के प्रगति की गहन समीक्षा की गई। इसके साथ ही मेडिकल कालेज के निर्माण की प्रगति समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान मेडिकल कॉलेज के निर्माण की स्थिति पीपीटी के माध्यम से देखा, और निर्देश दिये कि पूरी गुणवत्ता एवं मानक के अनुसार समय से निर्माण कार्य पूरा कराया जाए।
वहीं बैठक के अंत में जिलाधिकारी ने सभी सड़क निर्माण से संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि सभी लोग अपने-अपने सड़कों के निर्माण की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें अन्यथा संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण का कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ समय से कराना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार, डीएसटीओ अरुण कुमार, एक्सईएन प्रांतीय खंड प्रमोद त्रिपाठी, एक्सईएन सीडी-1, सीडी-2, डीडी एजी, पशु चिकित्सा विभाग, जिला पंचायत, जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार, यूपी सिडको, सीएनडीएस सहित सभी अधिकारी एवं कार्यदायी संस्था के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Comment