जनपद में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई -ग्रामीणों की समस्याओं को आनलाइन सुनने के लिए होंगे प्रयासः डीएम

जनपद में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई
-ग्रामीणों की समस्याओं को आनलाइन सुनने के लिए होंगे प्रयासः डीएम
आमजन को सुलभ प्रशासनिक सेवा देना बताया प्राथमिकता।

-पत्रकार वार्ता
बागेश्वर। जनपद की नवागंतुक जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने कार्यभार संभालने के बाद पत्रकार वार्ता की। उन्होंने कहा कि जनपद में स्थायी व अस्थायी अतिक्रमण हटाने के लिए कार्रवाई की जाएगी साथ ही कहा कि उनका प्रयास होगा कि ग्रामीणों को कार्यालय के चक्कर न लगाने पड़े इसके लिए उनकी समस्याएं आनलाइन सुनने के प्रयास किए जाएंगे।
तहसील कार्यालय सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में जिलाधिकारी ने कहा कि विकास के लिए अतिक्रमण हटाना आवश्यक है। बाबा बागनाथ मंदिर विश्व प्रसिद्ध और इसके सामरिक महत्व को विश्व पटल पर विकसित करने का प्रयास करने की बात कही।साथ ही कहा कि उनकी प्राथमिकता होगी कि जनपद के पर्यटन स्थलों को विकसित किया जाय तथा नए पर्यटन स्थल विकसित किए जाएं। जिलाधिकारी ने जनपद में कानून व्यवस्था सुदृढ़ रखने, छूटे गांवों को संचार सुविधा प्रदान करने के लिए ठोस प्रयास करने की बात कही। उन्होंने जनपद में पलायन रोकने के लिए भी ठोस उपाय किए जाने की बात कही। पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने कहा कि स्मैक पहाड़ की प्रमुख समस्या बन चुकी है इसके लिए पुलिस अधीक्षक से वार्ता करते हुए स्मैक पर अंकुश लगाने को कहा जाएगा साथ ही रात्रि गश्त तेज करने को कहा जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि समय समय पर जनता की समस्याओं का निराकरण करने के लिए संवाद करने के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण किया जाएगा। वही जिले में कानून व्यवस्था मजबूत करने की बात कही। उन्होंने आम जनता को प्रशासनिक तौर पर समय से समस्याओं का समाधान हो इसके लिए ठोस पहल की बात कही। जिले के विकास आमजन को समय से सरकार की जनहितकारी नीतियों का लाभ मिले इसके लिए ठोस पहल की जाएगी। पत्रकारों के साथ बेहतर तालमेल की बात की। इस दौरान तहसीदार दीपिका आर्या, जिला सूचना अधिकारी गोविंद बिष्ट आदि उपस्थित थे।

-बाक्स
कुशल ट्रेकर व पर्यटन प्रेमी हैं डीएम
बागेश्वर। पत्रकार वार्ता के दौरान जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने कहा कि वे ट्रेकर भी हैं तथा इससे पूर्व पिंडारी ग्लेशियर तक गई हैं तथा ट्रेकिंग उनका शौक है। कहा कि जनपद में साहसिक पर्यटन व नए पर्यटन स्थलों को विकसित कराया जाएगा।
बागेश्वर से योगेश मेहता की रिपोर्ट

Related posts

Leave a Comment