– संत मुंजहा आश्रम में व्रह्मलीन महंथ अवैद्यनाथ की पुण्य तिथि पर हिन्दू महासंघ ने किया विराट हिन्दू सम्मेलन। 

– संत मुंजहा आश्रम में व्रह्मलीन महंथ अवैद्यनाथ की पुण्य तिथि पर हिन्दू महासंघ ने किया विराट हिन्दू सम्मेलन।

 

डॉ0कल्प राम त्रिपाठी ब्यूरोचीफ गोण्डा

गोण्डा ।

सनातन हिंदू समाज गोरक्ष पीठाधीश्वर एवंं प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पक्षधर और उनकी समता मूलक विकास नीतियों का प्रबल समर्थक है। हिंदू समाज के सहयोग व प्रबल समर्थन सहयोग से योगी जी देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे।

उतरौला रोड स्थित ऋषि मुंजहा आश्रम में गुरुवार को व्रह्मलीन महंथ अवैद्यनाथ जी की आठवीं पुण्य तिथि पर आयोजित विराट हिंदू सम्मेलन को संबोधित करते हुए हिंदू महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष भिखारी प्रजापति ने यह विचार व्यक्त किए। भारी बरसात के बावजूद हजारों कार्यकर्ताओं की उपस्थिति पर खुशी जताते हुए उन्होंने हिंदू महासंघ के कार्यकर्ताओं का आवाहन किया कि वे समाज में व्याप्त छुआछूत ऊंच-नीच भेदभाव को खत्म करने की अगुवाई करें। महापुरुषों को जातियों में विभाजित करना सामाजिक अपराध है । महाराणा प्रताप, शिवाजी, राम – परशुराम, कबीर, तुलसी, मीरा, रविदास और वाल्मीकि सभी हमारे पूज्य है। हिंदू समाज में एकता खंडित होने के कारण ही देश हजारों साल गुलाम रहा और एकता क्षीण होने से अखंड भारत का विभाजन हुआ। प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रजापति ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की समरसता नीतियों से समाज के सभी वर्गों को विकास का लाभ मिल रहा है। उन्होंने दावा किया कि हिंदू समाज के प्रबल समर्थन से योगी जी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। जिलाध्यक्ष विजय कुमार मिश्रा ने मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत करते हुए कहा कि गोरक्ष पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ के कुशल मार्गदर्शन में कार्यकर्ता सामाजिक समरसता अभियान को सफल बनाएंगे।

सम्मेलन को मातृशक्ति की अध्यक्ष अर्चना उपाध्याय, मंडल प्रभारी अजय कुमार शुक्ल ने भी संबोधित किया। इसके पूर्व प्रदेश अध्यक्ष का सम्मेलन में पचास किलो के माला से अनिरुद्ध सिंह शाही के नेतृत्व में भव्य स्वागत किया गया। सम्मेलन में

कुंवर सिंह, अखिलेश कुमार उर्फ संत मिश्रा, अमित शुक्ला, गुस्सा ही,विनय मिश्रा, गगन सिंह,प्रदीप शुक्ल, राजेश पाण्डेय, ओम गिरि, कर्मचंद , अर्जुन लाल आदि मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment