खाद्य पदार्थ की टीम का मिष्ठान की दुकान पर औचक निरीक्षण से मचा हड़कंप

खाद्य पदार्थ की टीम का मिष्ठान की दुकान पर औचक निरीक्षण से मचा हड़कंप

जयप्रकाश वर्मा

सोनभद्र।

डाला सोनभद्र – स्थानीय डाला नगर पंचायत क्षेत्र के बाजार क्षेत्र में उस वक्त हड़कंप मच गया जब अचानक एक नीजी मिष्ठान की दुकान पर औचक निरीक्षण करने के लिए टीम पहुंच गई।

मिली जानकारी के अनुसार किसी शिकायत कर्ता के शिकायत पर सहायक आयुक्त खाद्य अधिकारी सुनील कुमार सिंह और खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रमोद कुमार के नेतृत्व में टीम द्वारा बाजार के एक मिष्ठान की दुकान पर औचक निरीक्षण किया जा रहा था जिसमें मौके पर मौजूद दुकान संचालक से बने समोसे तथा मिठाई में मिलाई जाने वाली सामग्री के बारे में जांच पड़ताल की तथा सैंपल भी कलेक्ट किया तथा दुकान संचालक को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए जिससे ग्राहकों को किसी भी प्रकार की अशुद्ध पदार्थ ना मिले। सहायक आयुक्त खाद्य अधिकारी ने सुशील कुमार सिंह ने दुकानदारों को दिशा निर्देश दिया कि ग्राहकों को शुद्ध और उचित समान ही आप दें तथा प्रिंटेड अखबार में समोसा आदि नही देने, दुकान में काम कर रहे कर्मचारियों का स्वाथ जांच करवाने, हाथों में गल्बस,बालों को ढकने तथा आसपास सफाई का निर्देश भी दिया तथा बाजार क्षेत्र में ही दूर दराज से आए दूधो की गुणवत्ता को देखने के लिए दुध व्यावासायी से दूध की शुद्धता की पुछताछ की तथा सैंपल लिया गया। अधिकारीयों की जांच की भनक से कई दुकानें बंद रहीं।

इस मौके पर पर सुशील कुमार सिंह सहायक आयुक्त खाद्य अधिकारी, प्रमोद सोनकर खाद्य सुरक्षा अधिकारी,मंयक शंकर दूबे व शरद पाल मौके पर मौजूद रहे‌।

Related posts

Leave a Comment