माननीय नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री भारत सरकार की प्रेरणा से अखिल भारतीय विज्ञान दल के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव और हर घर तिरंगा अभियान..

माननीय नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री भारत सरकार की प्रेरणा से अखिल भारतीय विज्ञान दल के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव और हर घर तिरंगा अभियान..

 

अखिल भारतीय विज्ञान दल संस्थापक डॉ मृदुल शुक्ला जी के देखरेख में अखिल भारतीय विज्ञान दल देवीपाटन मंडल युवा शाखा अध्यक्ष आशुतोष पाठक के नेतृत्व में हर घर तिरंगा अभियान के तहत जन जागरूकता रैली और तिरंगा ध्वज, तिरंगा कैप, तिरंगा बैच आदि वितरण किया गया।

अपील:-

हम सनातनी अथवा प्रकृति की संतान संपूर्ण विश्व की आबादी को आत्मनिर्भर एवं शांतिपूर्ण बनाने के लिए अपने माता-पिता एवं गुरु का आशीर्वाद लेकर वशुधैव कुटुंबकमब की भावना का नेतृत्व करते हुए संपूर्ण विश्व के मानव जाति को लेकर अज्ञानता से ज्ञान की ओर कुपोषण से पोषण की ओर आकुशलता से निपुणता की ओर सर्वप्रथम मानवतावादी धर्म की भावना को लेकर अध्यात्मवादी, वैज्ञानिकतावादी विचार धारा को लेकर भारत वर्ष को पुनः विश्व गुरु एवं सोने की चिड़िया बनाने का संकल्प लेता हूं, आप सभी लोग मिलकर हमारे मिशन को आजादी के अमृत महोत्सव पर हर घर तिरंगा घर-घर तिरंगा के माध्यम से इस लक्ष्य को घर घर पहुंचाने का माध्यम बने।जय सनातन, जय मानवतावादी, जय माता-पिता, जय हिंद, जय विज्ञान जय अखिल भारतीय विज्ञान दल,मैं कर सकता हूं, तुम भी कर सकते हो, हम सब कर सकते हैं।

अखिल भारतीय विज्ञान दल बलरामपुर के सदस्य आशीष पाठक, अवनीश पाठक, प्रियंका पाठक, कुलदीप शर्मा के द्वारा बच्चों और ग्रामीण लोगों को जानकारी दी गई।

अखिल भारतीय विज्ञान दल देवीपाटन मंडल प्रभारी डॉ दिव्य दर्शन तिवारी जी ने बताया कि भारतीय जीवन शैली में उपस्थित वैज्ञानिकता का प्रचार प्रसार कर रही है।

कमल नयन पटेल शिक्षक लखीमपुर खीरी ने आशुतोष पाठक के कार्य की सराहना की, शिक्षिका श्रीमती शीला त्रिपाठी जी ने आजादी के अमृत महोत्सव के बारे में जानकारी दी।

Related posts

Leave a Comment