*रात 10 बजे की बड़ी खबरें……………….*

*रात 10 बजे की बड़ी खबरें……………….*

 

➡लखनऊ- मंत्री समूह के प्रभारी मंडलों में हुआ बदलाव,CM योगी ने प्रभारी मंडल में किया बदलाव,कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना को गोरखपुर मंडल,राज्यमंत्री दानिश आज़ाद,दिनेश खटीक को गोरखपुर मंडल,मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह वाराणसी मंडल प्रभारी बनाया,राज्यमंत्री संदीप सिंह, संजीव गौंड को वाराणसी मंडल,मंत्री जितिन प्रसाद को लखनऊ मंडल का प्रभारी बनाया,राज्यमंत्री कपिल देव,मयंकेश्वर सिंह को लखनऊ मंडल,मंत्री संजय निषाद को झांसी मंडल का प्रभारी बनाया,राज्यमंत्री JPS राठौर, सोमेंद्र तोमर को झांसी मंडल,मंत्री नंदगोपाल नंदी को मेरठ मंडल का प्रभारी बनाया,राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप,बृजेश सिंह को मेरठ मंडल,मंत्री सूर्य प्रताप शाही को अलीगढ़ मंडल प्रभारी बनाया,राज्यमंत्री अजीत सिंह,जसवंत सैनी को अलीगढ़ मंडल,मंत्री बेबीरानी मौर्य को सहारनपुर मंडल प्रभारी बनाया,राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल,विजय लक्ष्मी को सहारनपुर,मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी को अयोध्या मंडल प्रभारी,राज्यमंत्री राकेश राठौर, रामकेश निषाद को अयोध्या मंडल,मंत्री धर्मपाल सिंह को मुरादाबाद मंडल का प्रभारी बनाया,राज्यमंत्री गुलाब देवी, संजय गंगवार मुरादाबाद मंडल।

 

➡लखनऊ- बेसिक लाइफ सपोर्ट प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत,पुलिस कर्मियों को डॉक्टरों द्वारा किया जा रहा प्रशिक्षित,यूपी आर्थोपेडिक एसोसिएशन के डाक्टरों ने किया प्रशिक्षित,नेशनल बोन एंड ज्वाइंट डे के अवसर पर हुई शुरुवात,पुलिस लाइन, डायल 112, ट्रैफिक पुलिस होगी प्रशिक्षित,जीआरपी, पीएसी, और फायरमैन भी होंगे प्रशिक्षित,डीजीपी मुख्यालय में ADG प्रशांत कुमार ने की शुरुआत।

 

➡लखनऊ- CM योगी आदित्यनाथ से मिले रामगोपाल यादव,सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने की मुलाकात,5 केडी सीएम आवास पहुंचकर की मुलाकात,करीब 30 मिनट चली दोनों नेताओं की मुलाकात,सपा कार्यकर्ताओं पर हो रहे उत्पीड़न पर की चर्चा,सपा कार्यकर्ताओं पर हो रहे उत्पीड़न पर बात की।

 

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी से मिले रामगोपाल यादव,समाजवादी पार्टी का मुलाकात पर ट्वीट,पार्टी कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न पर बात हुई-सपा,पिछड़ों,मुसलमानों पर एकतरफा कार्रवाई हो रही-सपा,एकतरफा मुकदमा दर्ज किए जा रहे है- सपा,फर्जी मुकदमों को वापस ले सरकार- सपा।

 

➡लखनऊ- सीएम योगी से मिले सरोजनीनगर विधायक,राजेश्वर सिंह ने सीएम योगी से की मुलाकात,सीएम आवास पर पहुंचकर शिष्टाचार भेंट की,क्षेत्र के विकास सम्बन्धी मामलों पर की चर्चा।

 

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर,मुख्यमंत्री योगी से मिलने पहुंचे रामगोपाल यादव,सपा महासचिव की सीएम योगी से मुलाकात,CM आवास पर दोनों नेताओं की हो रही मुलाकात।

 

➡लखनऊ- लखनऊ में 59 नए कोविड संक्रमित मिले,28 पुरूष और 31 महिलाएं कोरोना संक्रमित,कुल 36 व्यक्ति कोविड संक्रमण से स्वस्थ,लखनऊ में एक्टिव केसों की संख्या 486 है।

 

➡लखनऊ- पुलिस ने 2 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार,1.5 किलो अवैध गांजा,1 कार बरामद की,अभियुक्त मोनू पांडे,पंकज को किया अरेस्ट,कृष्णा नगर पुलिस टीम ने की गिरफ्तारी।

 

➡लखनऊ- बिजनौर पुलिस ने शातिर अभियुक्त को किया गिरफ्तार,अवैध स्मैक के साथ शातिर अभियुक्त को किया अरेस्ट,अभियुक्त से 20 ग्राम अवैध स्मैक की पुड़िया बरामद।

 

➡प्रयागराज- लेखपाल भर्ती परीक्षा में नकल का मामला,जांच में नकल कराए जाने की हुई पुष्टि,CCTV वीडियो को कब्जे में लेकर की गई जांच,कॉलेज प्रबंधन की मिलीभगत से हुई नकल,चार आरोपियों को किया गया गिरफ्तार,केंद्र व्यवस्थापक,प्रधानाचार्या नकल कराने के आरोपी,कक्ष निरीक्षक,प्रबंधक,कार्यालय प्रभारी समेत 5 आरोपी,फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए बनाई गई टीम,एसएसपी शैलेश पांडेय ने दी जानकारी,करेली के चेतना गर्ल इण्टर कॉलेज का मामला।

 

➡प्रयागराज- सड़क दुर्घटना में कांवड़िया की मौत,अज्ञात वाहन की टक्कर से हुई मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,हंडिया के बरौत का है मामला।

 

➡मेरठ- कुख्यात गैंगस्टर ऊधमसिंह पर रासुका खत्म,NSA,गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध है कुख्यात ऊधम,बैंककर्मियों से वसूली कांड में हुई थी गिरफ्तारी,1 साल में 3 बार बढ़ चुकी है रासुका की मियाद,अब गैंगस्टर एक्ट में जमानत लेने की है कोशिश,उन्नाव जेल में बंद है वेस्ट यूपी का गैंगस्टर।

 

➡कानपुर- जेब्रा में तैनात सिपाही की अभद्रता का मामला,आला अधिकारियों ने मामले को लिया संज्ञान में,सिपाही मोहित पर दर्ज हुआ कर्नलगंज थाने में केस,अनुशासनहीनता के चलते लाइन हाजिर किया गया।

 

➡फर्रुखाबाद- माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री गुलाब देवी का फर्रुखाबाद दौरा,अधिकारियों समेत जनप्रतिनिधियों के साथ की बैठक,सरकार के 100 दिन पूरे होने पर गिनाई उपलब्धियां,हर घर तिरंगा की अधिकारियों से तैयारी की ली जानकारी,फतेहगढ के कलेक्ट्रेट सभागार में हुआ आयोजन।

 

➡फर्रुखाबाद- शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी से शिक्षा माफिया की शिकायत,स्कूलों की जमीन पर अवैध रूप से होटलों के निर्माण की शिकायत,10 से अधिक स्कूल के प्रबंध समितियों पर कब्जे का आरोप,आरएसएस सहसंपर्क प्रमुख ने मंत्री से की शिकायत,कोतवाली सदर क्षेत्र का है मामला।

 

➡बुलंदशहर- ,PVVNL के MD अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने लिया संज्ञान,रिश्वतखोर बाबू भूपेंद्र को किया सस्पेंड,रिश्वतखोर का वीडियो वायरल के बाद एमडी की कार्रवाई,बिजली विभाग में बाबू का रिश्वत लेते का वीडियो वायरल,खुर्जा बिजली घर नंबर 4 एक्सियन ऑफिस में है कार्यरत।

 

➡बदायूं- गांव दूगों में कांवड़ियों के साथ मारपीट और पथराव,गौरी शंकर गुलडिया से जल चढ़ाकर लौट रहे थे कांवड़िए,पथराव में महिलाएं और लड़कियां भी घायल हुईं,खुराफाती तत्व का पथराव करते हुए वीडियो वायरल,मौके पर पहुंची पुलिस, कई थानों का पुलिस बल तैनात,थाना बजीरगंज क्षेत्र के गांव दूगों का मामला।

 

➡अलीगढ़- पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के बेटे की संपत्ति जब्त,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हैं तेजवीर सिंह गुड्डू,गैंगस्टर एक्ट में आरोपी कार्तिक चौधरी की संपत्ति जब्त,सुखरावली में प्रॉपर्टी पर लगाया गया ज़ब्तीकरण का बोर्ड,सिविल लाइन थाना पुलिस ने की कार्रवाई।

 

➡बुलंदशहर:कोतवाली शिकारपुर के इंस्पेक्टर ऋषिपाल शर्मा सस्पेंड,शिकारपुर में व्यापारी से हुई मारपीट के मामले कार्रवाई,व्यापारियों ने इंस्पेक्टर की कार्यशैली पर किया था प्रदर्शन,बुलंदशहर एसएसपी श्लोक कुमार ने की बड़ी कार्रवाई।

 

➡अलीगढ़- एक ही परिवार के दो पक्षों में हुआ विवाद,झगड़े के दौरान फावड़े, लाठी डंडे चले,फायरिंग,एक युवक को लगी गोली, 3 लोग हुए चोटिल,गोली लगने के बाद का वीडियो हुआ वायरल,इगलास थाना इलाके के करथला गांव की घटना।

 

➡कौशाम्बी- 1 लाख 78 हजार बच्चों की हुई निगरानी,17656 कुपोषित व 6018 बच्चे अतिकुपोषित मिले,बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग करेगा रोकथाम का प्रयास,कुल 1775 आंगनबाड़ी केंद्रों पर जून से सितंबर तक लेगा।

 

➡बांदा- अज्ञात व्यक्ति ने केन नदी पुल से लगाई छलांग,स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी सूचना,गोताखोरों की मदद से व्यक्ति को ढूंढने का प्रयास,अंधेरा होने के कारण पुलिस ने बंद किया ऑपरेशन,कल सुबह फिर शुरू किया जाएगा सर्च ऑपरेशन।

 

रिश्वतखोर बाबू पंकज गुप्ता को किया गया सस्पेंड,बिजली दफ्तर में रिश्वतखोरी की वीडियो वायरल हुआ था,बुलन्दशहर के डिवीजन-5 का मामला।

 

➡सहारनपुर- घायलों के मददगार बने कमिश्नर लोकेश एम,मुजफ्फरनगर से लौटते घायलों की मदद की,साईधाम के निकट हादसे में घायल हुए 2 युवक,सरकारी गाड़ी से घायलों को पहुंचाया अस्पताल।

 

➡रायबरेली- खादी ग्रामोद्योग विभाग का कर्मचारी घूस लेते गिरफ्तार,एंटीकरप्शन टीम ने प्रधान सहायक को रंगेहाथ पकड़ा,खादी ग्रामोद्योग कार्यालय से हिरासत में लिये गए।

 

➡हरदोई- तेज रफ्तार बोलेरो में बाइक में मारी टक्कर,बाइक सवार युवक की मौके पर मौत,1 घायल,बोलेरो छोड़कर चालक मौके से हुआ फरार,पाली थाना क्षेत्र के कन्हारी गांव की घटना।

 

➡रुड़की- टायर फैक्ट्री में मोल्ड के नीचे दबा कर्मचारी,गंभीर रूप से घायल हुआ कर्मचारी,अस्पताल ले जाते वक्त कर्मचारी की मौत,लक्सर का बताया गया मृतक कर्मचारी,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,कर्मचारी की मौत से परिजनों में कोहराम,लक्सर इलाके के टायर फैक्ट्री का मामला।

 

➡दिल्ली- गोवा रेस्टोरेंट बार पर विवाद पर हाईकोर्ट में सुनवाई,हाईकोर्ट ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश को भेजा समन,पवन खेड़ा और नेट्टा डिसूजा को भी समन भेजा गया,स्मृति ईरानी की तरफ से दायर मुकदमे पर भेजा समन,गोवा का रेस्टोरेंट,जमीन स्मृति ईरानी की नहीं-हाईकोर्ट,स्मृति ईरानी और उनकी बेटी पर निजी हमले किए-HC,स्मृति ईरानी की छवि धूमिल करने का काम हुआ-HC।

 

➡दिल्ली- इलाहाबाद HC में 2 अतिरिक्त न्यायधीश की नियुक्ति,राष्ट्रपति ने 2 अतिरिक्त न्यायाधीशों की नियुक्त की,2 अधिवक्ताओं को अतिरिक्त न्यायाधीश नियुक्त किया,सौरभ श्रीवास्तव और ओपी शुक्ला अतिरिक्त न्यायाधीश,अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में 2 साल के लिए हुई नियुक्ति।

——————————————————————————

Related posts

Leave a Comment