ब्लॉक हलधरमऊ के दर्जनों ग्राम पंचायतों के आवास विहीन गरीब आवास से वंचित

ब्लॉक हलधरमऊ के दर्जनों ग्राम पंचायतों के आवास विहीन गरीब आवास से वंचित

 

बलाक में कतिपय कारणों से कई ग्राम पंचायतों के आवास की सूची शून्य, नही हो रही कार्यवाही

 

प्रधान संघ के अध्यक्ष प्रतिनिधि अरविन्द शुक्ल ने एसडीएम को पत्र देकर जांच कराते हुए गरीबों को आवास का लाभ दिलाने की मांग

 

कर्नलगंज, गोण्डा। तहसील क्षेत्र अन्तर्गत ब्लॉक हलधरमऊ के प्रधान संघ के अध्यक्ष प्रतिनिधि ने शुक्रवार को उपजिलाधिकारी हीरालाल को पत्र देकर जांच कराते हुये दर्जनों ग्राम पंचायतों के आवास विहीन गरीबों को आवास का लाभ दिलाने की मांग की है।

शुक्रवार को हलधरमऊ विकास खण्ड के प्रधान संघ अध्यक्ष प्रतिनिधि अरविन्द शुक्ल ने उपजिलाधिकारी को पत्र दिया है। जिसमें कहा गया है कि ग्राम पंचायत नहवा परसौरा, मीनापुर, सोनवार, दत्त नगर, बसालतपुर व परसा गोंड़री सहित ब्लॉक क्षेत्र की सत्तरह ग्राम पंचायतों में करीब चार वर्ष पूर्व से एक भी आवास विहीन गरीब को आवास का लाभ नही मिल सका है। उन्होंने बताया कि कतिपय कारणों से इन ग्राम पंचायतों के आवास की सूची शून्य कर दी गई है। जिसे पुनः बहाल कराकर गरीबों को आवास दिलाने के लिये कई बार अधिकारियों से मिलकर उनके संज्ञान में लाया जा चुका है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नही हो सकी है। जिससे अनेकों आवास विहीन गरीब आवास योजना से वंचित हैं। उन्होंने प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच कराकर कार्यवाही किये जाने की मांग की है। उपजिलाधिकारी कर्नलगंज हीरालाल ने बताया कि खंड विकास अधिकारी हलधरमऊ को प्रकरण की जांच कर समस्या का निस्तारण कराने को निर्देशित किया गया है।

Related posts

Leave a Comment