ग्राम पिपरी के ग्राम प्रधान पर वृक्षों की फर्जी तरीके से नीलामी करवाने का आरोप

ग्राम पिपरी के ग्राम प्रधान पर वृक्षों की फर्जी तरीके से नीलामी करवाने का आरोप

 

कर्नलगंज, गोण्डा। क्षेत्र के ग्राम पंचायत पिपरी के ग्राम प्रधान पर

वृक्षों की चोरी छुपे फर्जी तरीके से नीलामी करवाने का ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कार्यवाही करने की मांग की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मामला कर्नलगंज क्षेत्र के ग्राम पंचायत पिपरी से जुड़ा है,जहाँ के ग्रामीणों ने प्रधान पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्राथमिक विद्यालय पिपरी के सामने सरकारी जमीन पर लगे वृक्ष आम एवं सेमर जो बहुत ही पुराने वृक्ष हैं। जिसकी कीमत लगभग 4 लाख से अधिक बताई जा रही है।

जिसे ग्राम प्रधान ने फर्जी तरीके से अपने ही लोगों को चोरी चुपके फर्जी तरीके से 35000 रुपये में अपने रिश्तेदार को वृक्षों की नीलामी करवा दिया। जिसकी जानकारी ग्रामीणों को हुई तो ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान के इस कार्यशैली को देखते हुए जिले के संबंधित उच्चाधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर शिकायत किया

लेकिन ग्राम प्रधान के राजनैतिक पकड़ होने के कारण अब तक ग्राम प्रधान के ऊपर कोई कार्यवाही नहीं हुई है जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश है । वहीं ग्रामीणों का कहना है कि यदि ग्राम प्रधान के द्वारा वृक्षों की नीलामी करवानी थी तो ग्राम सभा के अंदर नोटिस चस्पा होना चाहिए और या फिर डुग्गी मुनादी के माध्यम से लोगों को सूचित करवाना चाहिए। कुछ ग्रामीणों ने बताया कि अगर ग्राम प्रधान के ऊपर कार्यवाही नहीं हुई तो शीघ्र ही जिले के आला अधिकारियों के कार्यालय के सामने वह धरना प्रदर्शन करने को विवश होंगे।

Related posts

Leave a Comment