*परीक्षाफल वितरण व विदाई सम्मान समारोह आयोजित*

*परीक्षाफल वितरण व विदाई सम्मान समारोह आयोजित*

 

डॉ0कल्पराम त्रिपाठी ब्यूरोचीफ गोण्डा

 

गोण्डा। जिले के विकास खण्ड इटियाथोक के कंपोजिट विद्यालय बरईपारा में सोमवार को परीक्षाफल वितरण के साथ कक्षा 8 के बच्चों का विदाई सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत विशिष्ट अतिथि विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष अश्वनी कुमार दुबे, मुख्य अतिथि ऋतुराज यादव एआरपी विज्ञान और प्रधानाध्यापक सलमान द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा पर फूल माला अर्पण और सरस्वती वंदना से की गई की इसके बाद बच्चों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गए।

 

इस मौके पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को मुख्य अतिथि रहे श्री यादव ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना के साथ शुभकामनाएं दी। उन्होंने जीवन मे शिक्षा की उपयोगिता को बताते हुए कहा कि एक शिक्षित समाज से सशक्त राष्ट्र का निर्माण होता है और शिक्षा ही मानव जीवन को समुनन्त, सुसभ्य एवं सुसंस्कृत बनाती है। प्रधानाध्यापक सलमान के द्वारा कक्षा 1 से 8 तक कक्षा में प्रथम स्थान पाने वाले छात्रों क्रमशः सतीश, सलोनी, प्रतिभा पांडेय, गौरव कुमार, रोली, अंकित पांडेय, कनक सिंह और रूपाली को अच्छा प्रदर्शन करने पर पुरस्कार स्वरूप पठन पाठन सामग्री वितरित की गई और मिठाई खिलाई गयी। पुरस्कार पाकर बच्चे बहुत खुश हुए। बच्चों में आशीर्वाद, प्यार और दुलार पाकर काफी उत्साह दिखा।

 

इस अवसर पर रोहिणी नंदन मिश्र, गोपाल प्रसाद, करन सिंह, सौरभ वर्मा, अरुण मिश्र, विजय कुमार भारती सहित सैकड़ों बच्चे व ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Comment