उन्नाव: अजान विवाद पर बोले BJP सांसद साक्षी महाराज- संविधान और सरकार से बड़ा कोई नहीं…*

*उन्नाव: अजान विवाद पर बोले BJP सांसद साक्षी महाराज- संविधान और सरकार से बड़ा कोई नहीं…*

 

उन्नाव. अक्सर विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले बीजेपी सांसद व फायरब्रांड नेता साक्षी महाराज ने अजान विवाद पर बड़ा बयान दिया है। सांसद ने कहा कि आजान पर विवाद व्यर्थ का है। साक्षी ने कहा कि शहर के बीचो-बीच मस्जिद पर बहुत बड़ा माइक लगाकर जो अजान का प्राविधान रखा गया है, वह सर्वथा अनुचित है। कर्नाटक सरकार का जिक्र करते हुए कहा कि मामले में बहस होगी और कोई परिणाम निकलेगा।

उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज आज शहर की उन्नाव नगर पालिका परिषद में बने एमएलसी चुनाव के मतदान केंद्र पर पहुंचे और पार्टी प्रत्याशी के लिए मतदान किया। मीडिया से बातचीत में सांसद ने कहा कि अपवाद को छोड़कर बीजेपी सभी सीटें जीत रही है। मोदी के विकास व योगी के बुलडोजर की जीत है। लाउडस्पीकर पर आजान मामले में साक्षी दो टूक बोले यह अनुचित है। आजान पर विवाद व्यर्थ का है। ध्वनि प्रदूषण को लेकर छात्र, सभ्रांत नागरिक मंदिर में लाउड स्पीकर व भागवत कथा पर विरोध दर्ज कराते हैं, क्योंकि मैं देश भर में जाता हूँ इसलिए मुझे पता है।

साक्षी ने कहा कि किसी की नींद में किसी को पढ़ाई में व्यवधान होता है। ये विवाद का विषय नहीं है, जनहित में जो आवश्यक है वो होना चाहिए। शहर के बीचोबीच मस्जिद पर बहुत बड़ा माइक लगाकर जो अजान का प्राविधान रखा गया है, वह सर्वथा अनुचित है। कर्नाटक सरकार का जिक्र करते हुए कहा कि फिक्स वॉल्यूम की बाध्यता हुई है। इस मामले में बहस होगी और कोई परिणाम निकलेगा। वहीं मंदिरों में लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा होने के मामले सामने आने पर कहा कि मुझे लगता है यह प्रतिस्पर्धा है अगर उसका प्रतिबंध नहीं लगता है तो प्रतिस्पर्धा रूप में अजान को रोकने का प्रयास है। जब अजान बंद हो जाएगी तो हनुमान चालीसा भी बंद हो जाएगी। दोनों लोगों को रोकना है। जो भी निर्णय सरकार करेगी, संविधान और सरकार से बड़ा कोई व्यक्ति नहीं होता है। कानून का पालन करना सब का परम धर्म बन जाता है। कानून का पालन कराना पुलिस थाना सरकार का काम होता है।

Related posts

Leave a Comment